दो अप्रैल को होगा झंडे जी का आरोहण, जारी हुई गाइडलाइन

देहरादून : देहरादून ज़िला प्रशासन ने विश्व प्रसिद्ध झंडा मेला को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी है। प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर उत्तराखंड सरकार भी अलर्ट है। दो अप्रैल को दरबार साहिब में झंडे जी का आरोहण होगा। मेले में शामिल होने वाले श्रद्धालुओं को अब कोरोना निगेटिव रिपोर्ट के बाद ही एंट्री मिलेगी। निगेटिव रिपोर्ट दिखाने के बगैर श्रद्धालु झंडे जी के मेले में शामिल नहीं हो पाएंगे।
बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुई देहरादून ज़िलाधिकारी डॉक्टर आशीष श्रीवास्तव ने गाइडलाइन जारी की है। झंडे जी के आरोहण में जितने व्यक्तियों की आवश्यकता होगी केवल उन्ही को परिसर में आने की अनुमति होगी। जिसमें कोविड के सभी नियमो का पालन करना होगा। साथ ही कोई भी व्यक्ति झंडे जी के दरबार में आता है तो उसको अपने साथ 72 घंटे पूर्व की RT-PCR नेगेटिव रिपोर्ट लानी जरुरी होगी। साथ ही ज़िला प्रशासन ने सभी से अपील की है कि वो कोविड से बचाव के लिए जारी सभी नियमो को कड़ाई से पालन करें। इसको लेकर प्रशासन जिले के बॉर्डर पर ही चेकिंग की व्यवस्था शुरू करेगा।


देहरादून में होली के पांच दिन बाद झंडे जी मेले का शुभारम्भ होना है। इस मेले में हर साल मेले में लाखों की संख्या में श्रद्धालु पंजाब, हरियाणा समेत कई राज्यों से श्रद्धालु देहरादून पहुंचते हैं। इस बार देश के साथ राज्य में लगातार कोरोना की रफ्तार तेजी के साथ बढ़ रही है। इस मेले से देहरादून में कोरोना संक्रमण न फैले इसको लेकर प्रशासन ने सख्ती शुरू की है।

0 Comments

Leave a Comment

ताजा पोस्ट