सुनील छेत्री एएफसी कप के सर्वश्रेष्ठ 3 स्ट्राइकरों के लिए हुए नामांकित, ऐसे होगा फैसला

भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री को एएफसी (एशियाई फुटबॉल परिसंघ) कप में महाद्वीप के दूसरे स्तर की क्लब प्रतियोगिता के तीन सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइकरों के दावेदार के रूप में शामिल किया गया है। उन्हें नामांकित किए गए 13 खिलाडि़यों में जगह मिली है। इन 13 खिलाड़ियों में तीन विजेताओं का फैसला प्रशंसकों के मतदान से होगा।
छेत्री ने 2013 के बाद से एएफसी कप के चार सत्रों में भाग लिया है और उन्होंने इस दौरान 18 गोल किए है। पहली बार 2013 में उन्होंने चर्चिल ब्रदर्स की ओर से एएफसी कप में भाग लिया था। इसके बाद वह 2016, 2017 और 2018 में बंगलूरू एफसी के लिए मैदान पर उतरे। इस टूर्नामेंट में उनकी सबसे बड़ी उपलब्धि 2016 एएफसी कप में बंगलूरु एफसी की कप्तानी करते हुए उपविजेता रहना था। फाइनल में उन्हें एयरफोर्स क्लब ऑफ इराक ने हराया था।
अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सक्रिय फुटबॉल खिलाडि़यों में छेत्री के नाम 72 गोल हैं और वह यहां इस मामले में पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बाद दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने 2016 के फाइनल में बेंगलुरु की कप्तानी की। उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन गत चैंपियन जोहर दारुल ताजीम टीम के खिलाफ आया था, जहां उन्होंने दो गोल दागे थे।
एएफसी द्वारा जारी बयान के मुताबिक, ‘‘ आधुनिक भारतीय खेलों की एक प्रतिष्ठित शख्सियत, और राष्ट्रीय टीम के लिए 72 गोल करने वाले छेत्री ने महाद्वीपीय क्लब मुकाबले मे भी अपने प्रदर्शन की छाप छोड़ी है।’’ 

0 Comments

Leave a Comment

ताजा पोस्ट