यहां के कोविड केयर सेंटर में भर्ती 20 कोरोना संक्रमित फरार हुए, तलाश में जुटी पुलिस

टिहरी : जिले के नरेंद्रनगर के एकमात्र कोविड केयर सेंटर से 20 कोरोना संक्रमित मरीज फरार हो गए। फरार होने के मामले में पुलिस ने इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। घटना 17 अप्रैल की है और इसका पता अस्पताल कर्मियों को देर रात को चला, जब 20 कोरोना पाजिटिव मरीज कम पाए गए। मरीजों के फरार होने के बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हडकंप मच गया है।
कोविड केयर सेंटर में 38 लोग भर्ती थे, लेकिन शनिवार शाम को 20 लोग वहां से फरार हो गए। मरीजों के गायब होने का पता अस्पताल प्रशासन को रात में उस वक्त चला जब वहां भोजन परोसने कर्मचारी पहुंचे। अधिक भोजन वापस बचने पर वार्ड में भर्ती संक्रमितों की गिनती की गई, तो 20 लोग वहां से गायब मिले।
पुलिस फरार चल रहे कोरोना संक्रमितों की तलाश में जुट गई है, लेकिन मोबाइल से भी पुलिस किसी की भी लोकेशन ट्रेस नहीं कर पाई। सुरक्षा की दृष्टि से अब कोविड केयर सेंटर में दो पुलिस कर्मियों की तैनाती कर दी गई हैं। अस्पताल से कोरोना संक्रमितों के भागने पर स्थानीय लोग स्वास्थ्य विभाग की लचर कार्य प्रणाली पर कई तरह के सवाल उठा रहे हैं।
बता दें पुलिस ने सभी गायब कोविड-19 मरीजों के खिलाफ आपदा प्रबंधन और महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। इन मरीजों में से दो उत्तराखंड और 18 मरीज अन्य राज्यों के हैं।

अन्य राज्यों के मरीज शामिल
फरार होने वालों में उत्तराखंड के दो मरीजों के अलावा सात राजस्थान, चार-चार उड़ीसा और उत्तर प्रदेश और तीन हरियाणा के मरीज शामिल हैं। गायब मरीजों की तलाश में पुलिस ने रातभर अभियान चलाया जबकि एंबुलेंस से पुलिस और स्वास्थ्य कर्मी हरिद्वार तक भी गए लेकिन उनका कुछ पता नहीं चलाया। उनके मोबाइल नंबर से भी उनके ठिकाने का पता नहीं चल पाया। उपजिलाधिकारी युक्ता ने बताया कि घटना के बाद अस्पताल में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

0 Comments

Leave a Comment

ताजा पोस्ट