कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए प्लाज्मा बैंक बनाएगी उत्तराखंड पुलिस, एंटी बॉडी टेस्ट कैंप का हुआ आयोजन

देहरादून : कोरोना महामारी के बीच एक ओर उत्तराखंड पुलिस  कोविड गाइडलाइंस का सख्ती से पालन कराने के लिए मुस्तैदी के साथ काम कर रही है, तो वहीं दूसरी ओर कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए उत्तराखंड पुलिस हर जिले में प्लाज्मा बैंक बनाने जा रही है। जी हां, प्रदेश में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए अब उत्तराखंड पुलिस हर जिले में और बटालियनों में प्लाज्मा बैंक तैयार करेगी। इसके लिए रविवार को हर जगह एंटी बॉडी टेस्ट के लिए कैंप आयोजित गए।
गौरतलब है कि इस साल अब तक एक हजार से अधिक पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। इनमें से ठीक होने के बाद कई पुलिसकर्मियों ने लोगों को प्लाज्मा दान कर उनकी जान भी बचाई है।
बता दें डीजीपी अशोक कुमार ने सभी जनपदों के पुलिस प्रभारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग की थी। इस दौरान उन्होंने रविवार को सभी जगह हर जिले, पीएसी और आईआरबी में जवानों के लिए एंटी बॉडी टेस्ट कराने के लिए कैंप आयोजित कराने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद कहा गया है कि जिन पुलिसकर्मियों में एंटी बॉडी विकसित हो गई हैं वह प्लाज्मा दान करने के लिए तैयार रहें। यह एक तरह से बैंक के तौर पर विकसित किया जाएगा। 

0 Comments

Leave a Comment

ताजा पोस्ट