रिपोर्ट निगेटिव आने पर भी कोविड-19 लक्षण दिखाई दे रहे हैं, तो मरीज को किया जाएगा अस्पताल में भर्ती

देहरादून : उत्तराखंड में रोजाना कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। इस स्थिति को देखते हुए अगर किसी व्यक्ति की आरटी पीसीआर रिपोर्ट निगेटिव आती है, लेकिन कोविड-19 लक्षण दिखाई दे रहे हैं , और अगर ऐसे व्यक्तियों को अस्पताल में भर्ती कर इलाज किए जाने की आवश्यकता है तो बिना किसी विलंब के रोगी को तुरंत अस्पताल में भर्ती किया जाएगा और इलाज दिया जाएगा। 
इस बारे में उत्तराखंड स्वास्थ्य महानिदेशक तृप्ति बहुगुणा ने आदेश जारी किये हैं। आदेश में कहा गया है कि कोविड के उपचार के लिए गठित टास्क फोर्स ने यह तय किया है कि आरटी पीसीआर रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भी कोविड-19 के लक्षण अगर व्यक्ति में दिखाई देते हैं तो उसे अस्पताल में भर्ती करना होगा। अस्पताल प्रशासन को ऐसे रोगियों को भर्ती करने से इनकार नहीं करने के लिए कहा गया है।
डॉक्टरों के अनुसार, नए कोरोना संक्रमण में कई तरह की चीजें सामने आ रही हैं। मरीज की रिपोर्ट तो निगेटिव आ रही है लेकिन सीटी स्कैन में उसके अंदर कोरोना के पूरे लक्षण दिखाई दे रहे थे। रिपोर्ट नेगेटिव होने की वजह से उनको इलाज से वंचित रखा गया। लेकिन अब ऐसे में मरीज की हालत गंभीर न हो जाए इसलिए भर्ती कराकर इलाज कराया जाएगा। 

0 Comments

Leave a Comment

ताजा पोस्ट