उत्तरकाशी के बड़ेती में ऑलवेदर रोड का करीब 200 मीटर से अधिक हिस्सा धंसा, पड़ी गहरी दरारें

उत्तरकाशी : उत्तरकाशी जिले के बड़ेती में ऑलवेदर रोड का एक बड़ा हिस्सा धंस गया। रोड धंसने से करीब आधा दर्जन मकानों को खतरा पैदा हो गया है। स्थानीय निवासियों ने सड़क निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर सवाल खड़े किए हैं। वहीं विभागीय अधिकारियों का कहना है कि संबंधित कार्यदायी संस्था से इसे तुरंत ठीक करने के निर्देश दिए गए हैं।
बता दें कि उत्तरकाशी में बड़ेती चुंगी तक ऑल वेदर रोड का निर्माण कार्य कराया है। इससे आगे का क्षेत्र इको सेंसेटिव जोन यानि पर्यावरण संवेदनशील क्षेत्र में आता है इसलिए ऑल वेदर रोड का कार्य रुका हुआ है। जिला मुख्यालय से करीब दो किमी दूर बड़ेथी में अभी कुछ माह पूर्व ही ऑल वेदर रोड का निर्माण कार्य पूरा हुआ है, लेकिन पहली बरसात में ही यहां ऑल वेदर रोड का करीब 200 मीटर से अधिक हिस्सा धंस गया है। साथ ही सड़क पर गहरी दरारें पड़ गई है।
स्थानीय लोगों ने बताया कि पुश्ते के भीतर से गुजर ही पेयजल लाइन से भी रिसाव हो रहा है, जिससे खतरा बढ़ गया है। सड़क का काम कुछ ही महीने पहले पूरा हुआ है, लेकिन निर्माणदायी संस्था ने मानकों का ध्यान नहीं रखा। पहली बरसात में ही सड़क की परतें उधड़ने लगी हैं।

0 Comments

Leave a Comment

ताजा पोस्ट