घोषित नहीं हुआ सीबीएसई 10वीं बोर्ड रिजल्ट, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ फर्जी लिंक

देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के चलते कई परीक्षाएं इस बार रद्द की गई। लेकिन इस सब के बाद अब देशभर के लाखों छात्र सीबीएसई 10वीं बोर्ड रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। इसी बीच सोशल मीडिया में एक लिंक वायरल हो रही है, जिसमें सीबीएसई कक्षा 10 के परिणाम अपलोड होने का दावा किया जा रहा है। ये लिंक हूबहू सीबीएसई रिजल्ट लिंक के अनुरूप है, लेकिन रिजल्ट को लेकर सोशल मीडिया पर जो खबरें चल रही हैं वह निराधार हैं। 
अभी तक सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट में इस प्रकार की कोई भी सूचना अपलोड नहीं की गई है। इसलिए सोशल मीडिया में शेयर की जा रही लिंक फर्जी हो सकती है।
इस बारे में बोर्ड ने कहा कि अभी तक बोर्ड की ओर से रिजल्ट की घोषणा नहीं की गई है। ऐसे में बहुत संभावना है कि ये रिजल्ट फेक हो। बोर्ड इस पर काम कर रहा है। रिजल्ट के बारे में मीडिया को पहले ही जानकारी दी जाएगी। 
बता दें कि सोशल मीडिया पर एक लिंक वायरल हो रहा है, और उस लिंक के जरिए यह दावा किया जा रहा है कि सीबीएसई के जिन छात्रों की 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट आना है वह दिए गए लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं। जो लिंक सोशल मीडिया में वायरल हो रही है, उसमे क्लिक करने पर सीबीएसई की आधिकारिक साईट जैसी ही विंडो खुलती है।

ये है वायरल हो रहा लिंक
अनुमान है कि सीबीएसई एक-दो दिन के भीतर ही दसवीं का रिजल्ट घोष‍ित कर सकता है। वहीं,12वीं के रिजल्ट की बात करें तो अभी इसके फाइनल होने की डेट 25 जुलाई तक बढ़ा दी गई है। छात्र अपना CBSE बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट cbseresults.nic.in से डाउनलोड कर सकेंगे।

0 Comments

Leave a Comment

ताजा पोस्ट