देहरादून से अब दिल्ली के लिए सुबह और दोपहर में भी मिलेंगी वाल्वो बस, ये होगी टाइमिंग

देहरादून : देहरादून से गुरुग्राम के लिए वॉल्वो बस सेवा शुरू हो गई है। इसके साथ ही दिल्ली के लिए भी एक वॉल्वो सेवा बढ़ाई गई है। अब सुबह छह बजे से दिल्ली के लिए वॉल्वो बस मिलेगी। कोरोना की दूसरी लहर के बाद शुरू हुए अंतरराज्यीय बस संचालन के बाद से अब तक दिल्ली के लिए सिर्फ एक वाल्वो बस रात 11 बजे भेजी जा रही थी, लेकिन अब सुबह और दोपहर में भी वाल्वो बस मिलेंगी। शनिवार से तीन, जबकि रविवार से कुल पांच वाल्वो बस सेवा का संचालन होने लगेगा।
बता दें कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के कारण अप्रैल में अंतरराज्यीय बस संचालन पर ब्रेक लग गया था। उसके बाद बीती एक जुलाई से हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ के लिए साधारण बसों का संचालन शुरू हुआ था। अगले दिन दो जुलाई से रोडवेज ने वाया पांवटा साहिब-करनाल मार्ग से दिल्ली के लिए बस संचालन शुरू किया। बाद में आठ जुलाई से उत्तर प्रदेश से संचालन की अनुमति मिलने के बाद उत्तराखंड रोडवेज ने पहले की तरह सभी शहरों के लिए साधारण बसों का संचालन शुरू कर दिया था। गर्मी के मौसम में यात्रियों की डिमांड को देखते हुए 14 जुलाई से दिल्ली के लिए एक वाल्वो बस का संचालन शुरू किया गया था, लेकिन यह एकमात्र बस रात 11 बजे जा रही थी।
परिवहन निगम के मंडल प्रबंधक संजय गुप्ता ने बताया कि दिल्ली और गुरुग्राम के लिए वॉल्वो बसों की संख्या बढ़ाने का आदेश जारी कर दिया गया है। अब तक दिल्ली के लिए सिर्फ एक वॉल्वो बस रात 11 बजे भेजी जा रही थी। शनिवार से तीन, जबकि रविवार से कुल पांच वॉल्वो बस सेवा का संचालन होने लगेगा। कोविड कर्फ्यू के कारण परिवहन निगम की ठप पड़ी अनुबंधित बस सेवा भी शनिवार से शुरू होने जा रही है। निगम को इन बसों के संचालन न होने की वजह से काफी घाटा उठाना पड़ा है।

0 Comments

Leave a Comment

ताजा पोस्ट