कुमाऊं रेजीमेंट केंद्र में 21 से 23 सितंबर तक कोटा भर्ती रैली का होगा आयोजन, ये ले सकेंगे भाग

रानीखेत (अल्मोड़ा)। उत्तराखंड के युवाओं के लिए भारतीय सेना में शामिल होने का एक और सुनहरा अवसर आया है। कुमाऊं रेजीमेंट केंद्र के सोमनाथ मैदान में सेना की यूनिट हेडक्वार्टर में 21 सितंबर से तीन दिवसीय कोटा भर्ती रैली शुरू होगी। यह भर्ती केवल सैन्य परिवारों के युवाओं के लिए आयोजित की गई है। प्रतिभावान खिलाड़ी भी ट्रेडमैन और स्पोर्ट्समैन की भर्ती में भाग ले सकेंगे। बता दें कि कोरोना काल के चलते लंबे समय से कुमाऊं रेजीमेंट केंद्र कोटा भर्ती रैली का आयोजन नहीं हो पा रहा था।
कोरोनाकाल के कारण लंबे समय बाद कुमाऊं रेजीमेंट केंद्र कोटा भर्ती रैली का आयोजन कर रहा है। केंद्र से जारी विज्ञप्ति के अनुसार यूनिट हेडक्वाटर भर्ती रैली के तहत पहले दिन 21 सिंतबर को सैनिक जीडी (कुमाऊंनी, गढ़वाली, गोरखा) के पदों के लिए उत्तराखंड के पिथौरागढ़, चंपावत और बागेश्वर जिलों के सैन्य परिवारों से जुड़े युवा भाग लेंगे।
इसी दिन सैनिक ट्रेडमैन की भी भर्ती होगी, जिसमें देश के सभी राज्यों व जातियों के सैन्य आश्रित अभ्यर्थी प्रतिभाग करेंगे। 22 सितंबर को भी उत्तराखंड के अल्मोड़ा, ऊधमसिंह नगर, नैनीताल सहित शेष उत्तराखंड के सैन्य आश्रितों के लिए सैनिक जीडी (कुमाऊंनी, गढ़वाली, गोरखा) की भर्ती होगी।
22 को ही देश के समस्त राज्यों और सभी जातियों के नौजवानों के लिए सैनिक ट्रेडमैन-म्यूजीशियन की भी भर्ती होगी। अंतिम दिन 23 सितंबर को सैनिक जीडी-स्पोर्ट्समैन (अहीर, नागा) की भर्ती होगी। इसमें उप्र, मध्य प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ और उत्तर-पूर्वी राज्यों के सैन्य आश्रित अभ्यर्थी शामिल होंगे। 25 सितंबर से नौ अक्टूबर तक सफल अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच की जाएगी। 11 को मेडिकल व 28 नवंबर को लिखित परीक्षा होगी।

0 Comments

Leave a Comment

ताजा पोस्ट