असम में यहां शहीद हुआ उत्तराखंड का एक और जवान, सामने आयी ये वजह

पिथौरागढ़ : असम तिनसुकिया के लैपुली कैंप से उत्तराखंड के लिए एक दुखद खबर सामने आई है। पिथौरागढ़ जिले के बढ़ाबे टोली गांव के निवासी सेना के जवान संजय चंद के शहादत की खबर गांव पहुंचते ही परिवार में कोहराम मच गया। बताया जा रहा है कि संजय चंद 2nd कुमाऊं में वर्तमान में असम में तैनात थे। 
असम से उनकी शहादत की खबर उनके परिवार तक पहुंची तो घर में कोहराम मच गया। पिथौरागढ़ की विधायक चंद्रा पंत ने भी जवान की शहादत पर गहरा शोक व्यक्त किया है। दुख व्यक्त करते हुए दुखी परिवार को ढाढस बताते हुए कहा है कि हम सब इस दुख की घड़ी में शहीद संजय चंद के परिवार के साथ खड़े हैं।
दरअसल, असम के तिनसुकिया जिले में सेना के एक जवान ने शनिवार को अपने ही सहकर्मी की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी। शहीद जवान की पहचान लांस नायक संजय चंद के रूप में हुई है जो कुमाऊं रेजिमेंट में कार्यरत था। शहीद जवान राज्य के पिथौरागढ़ जिले का रहने वाला बताया गया है। पुलिस अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक दोनों जवान ड्यूटी पर थे दोनों के बीच हुई बहस काफी बड़ा विवाद में बदल गई जिसकी वजह से लांस नायक राजेंद्र प्रसाद ने अपने इंसास असॉल्ट राइफल की मैगजीन में मौजूद सभी गोलियां  लेफ्टिनेंट संजय चंद के शरीर में उतार दी। जिसके कारण उनकी मौके पर ही मौत हो गई।
लाइपुली इलाके स्थित सेना के शिविर के वरिष्ठ अधिकारियों ने घटना की जानकारी पानीटोला चौकी पर मौजूद स्थानीय पुलिस को दी और प्रसाद को उसके बाद हिरासत में ले लिया गया। अधिकारी ने बताया कि पुलिस अभी ये पता लगा रही है कि किस बात को लेकर तीखी बहस हुई, जिसकी वजह से हत्या तक की नौबत आई। उन्होंने बताया कि मूल रूप से उत्तराखंड के रहने वाले लेफ्टिनेंट संजय चंद के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए तिनसुकिया सिविल अस्पताल भेजा गया है। बताया कि पुलिस ने घटनास्थल से असॉल्ट राइफल और 20 राउंड कारतूस जब्त किए हैं।

0 Comments

Leave a Comment

ताजा पोस्ट