देवीधुरा का बग्वाल मेले में करना होगा कोविड गाइडलाइन का पूरा पालन, इन्हें होगी अनुमति

चंपावत : पिछले साल की तरह इस भी रक्षाबंधन के अवसर पर 22 अगस्त को मां बाराही धाम देवीधुरा में लगने वाला बग्वाल (फल-फूलों से खेली जाने वाली) मेला सांकेतिक रूप से मनाया जाएगा। इस दौरान कोविड गाइडलाइन का पूरा पालन होगा। सभी चारों खामों (चम्याल, गहरवाल, लमगड़िया और वालिग) के 11-11 प्रतिनिधि कोविड नियमों का पालन करते हुए बगवाल और पूजा-अर्चना में हिस्सा ले सकेंगे। इसके अलावा पुजारी और बगवाल से जुड़े 31 और लोगों को आने की इजाजत होगी। आयोजित बैठक में यह निर्णय लिया गया।
बगवाल में आने वाले सभी लोगों को कोरोना आरटीपीसीआर परीक्षण की निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य होगा। दोनों टीके लगा चुके लोगों को भी परीक्षण कराना जरूरी होगा। बैठक में व्यापारियों के आग्रह पर इस बार बगवाल वाले दिन देवीधुरा में शराब को छोड़ अन्य दुकानें खोलने की अनुमति दी गई है। डीएम ने कहा कि कोविड की गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित करते हुए व्यापारी दुकानें खोल सकते हैं।
मंदिर समिति के पदाधिकारियों ने धाम में व्याप्त समस्याओं से भी डीएम को अवगत कराया। डीएम ने समस्याओं का समाधान करने का भरोसा दिलाया। एसपी ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर का जिक्र किया। कहा कि मेले में कोविड गाइड लाइन का पूरा पालन किया जाए।

दोनों डोज वालों को मिलेगी अनुमति
बैठक में तय किया गया कि बग्वाल मेले में शामिल होने वाले लोगों को दो दिन पहले कोरोना का टेस्ट तथा 72 घटे पहले की आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट लाना जरूरी होगी। जिन लोगों की कोरोना की दोनों वैक्सीन लग चुकी हैं उन्हें ही बग्वाल में प्रवेश की अनुमति होगी।

0 Comments

Leave a Comment

ताजा पोस्ट