यहां पुलिस के जवान ने की आत्महत्या, अनुपस्थित रहने के कारण चल रहा था निलंबित

हल्द्वानी: नैनीताल के हल्द्वानी में भोटिया पड़ाव पुलिस चौकी में तैनात पुलिस के एक जवान ने आज मंडी पुलिस चौकी की बैरक में फांसी के फंदे पर लटक कर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि सिपाही लंबे समय से अनुपस्थित रहने के कारण निलंबित चल रहा था।
जानकारी के अनुसार सोमेश्वर अल्मोड़ा का मूल निवासी 52 वर्षीय दिलीप सिंह बोरा 1989 में पुलिस में भर्ती हुआ था। वह भोटिया पड़ाव चौकी में तैनात था और मेडिकल चौकी बैरक में रह रहा था।
बीती 11 जुलाई को उसका ट्रांसफर बेतालघाट पुलिस थाने से हल्द्वानी कोतवाली में किया गया था। मगर इसके बाद से ही वह करीब नौ दिन गायब रहा।
फिर अधिकारियों ने जब जवान का ट्रांसफर भोटिया पड़ाव चौकी में किया तो वह ज्वाइनिंग के बाद 12 दिन के अवकाश पर चला गया था। 
बताया जा रहा है कि दिलीप मेडिकल पुलिस चौकी के परिसर में बनी पुलिस की बैरक के एक कमरे में रहा करता था। आज सुबह वह कमरे की छत पर लगे एक कुंडे से पतली सी रस्सी के सहारे झूल गया। लेकिन रस्सी कमजोर होने के कारण टूट गई। जब तक आसपास के दूसरे पुलिसकर्मी वहां पहुंचते उसने प्राण त्याग दिए थे।
चौकी इंचार्ज मुन्नवर सिंह ने बताया कि रात आठ बजे दिलीप बोरा खाना खाकर बैरक में सोने चला गया। सुबह आठ बजे जब वह बैरक की जांच करने पहुंचे तो सिपाही दिलीप बोरा खिड़की के ऊपर पर्दा लगाने वाले डंडे में रस्सी से लटका हुआ था। सिपाहियों को बुलाकर उसे उतारा गया।
बताया जा रहा है कि सिपाही बहुत अधिक शराब पीता था। लंबे समय से अनुपस्थित चलने के कारण वह निलंबित चल रहा था। 2003 से लेकर 2017 तक वह बर्खास्त रहा। हाईकोर्ट के आदेश के बाद उसकी दोबारा नियुक्ति हुई थी।

0 Comments

Leave a Comment

ताजा पोस्ट