हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में सात छात्राएं एक साथ मिली कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली भेजे गए सैंपल

हल्द्वानी : देश के साथ उत्तराखंड में भी कोरोना के मामले कम जरूर हुए हैं लेकिन खतरा पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। मामले कम होने पर अनलॉक प्रक्रियाएं शुरू की गई। केस कम होने के बाद स्कूल और कॉलेजों को भी खोला गया है।
हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में 7 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव मिली हैं। एक साथ इतने केस मिलने से मेडिकल कॉलेज प्रशासन में हड़कंप मचा है। दूसरे छात्रों के सैंपल भी जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। बता दें पहले इनमे से पांच छात्राओं में कोरोना की पुष्टि हुई थी लेकिन आज दो अन्य छात्राएं कोरोना संक्रमित पाई गई है।  जिसके बाद संख्या कुल 7 हो गई है। यह सभी छात्राएं एमबीबीएस प्रथम वर्ष की है।
वर्ष 2020-21 बैच में 125 छात्र-छात्राएं हैं। दो अगस्त से नए बैच की पढ़ाई शुरू हुई है। हालांकि संक्रमित हुई दो छात्राओं 12 अगस्त को कॉलेज पहुंची थी। पुष्टि के बाद राजकीय मेडिकल कॉलेज में पढ़ने वाले 125 छात्रों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। डेल्टा प्लस वेरिएंट की आशंका को देखते हुए पॉजिटिव पाई गई छात्राओं के सैंपल जांच के लिए दिल्ली भेजे गए हैं। छात्रों के हॉस्टल को सैनेटाइज किया गया है।
प्रभारी प्राचार्य प्रा. जीएस तितियाल ने 29 अगस्त तक कक्षाएं को बद करा दिया है। वहीं मैस के स्टॉफ की भी कोरोना जांच कराई है। खाना हॉस्टल रूम तक पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि संक्रमित हुई छात्राओं पर डॉक्टर नजर बनाएं हुए हैं और अन्य बच्चों को बचाने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

0 Comments

Leave a Comment

ताजा पोस्ट