मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में मिले सात और छात्र-छात्राएं कोरोना संक्रमित, कुल संख्या हुई 19

हल्द्वानी : राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में एमबीबीएस के सात और छात्र-छात्राएं कोरोना पॉजिटिव पाए गए। एक महिला अटेंडेंट भी संक्रमित मिली है। इनमे से 10 पॉजिटिव छात्र-छात्राओं को सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी की हालत स्थिर है। कुछ छात्राओं को उनके परिजन घर ले गए हैं।
यहां कुल मिलाकर बीते 3 दिन में 19 मरीज पॉजिटिव मिले हैं। जिसके चलते मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की सभी कक्षाएं एक सप्ताह के लिए स्थगित कर दी गई हैं। साथ ही लाइब्रेरी को भी तीन दिन के लिए बंद कर दिया गया है। वहीं कॉलेज प्रशासन ने अब पूरे स्टाफ की कोरोना जांच करने का निर्णय लिया है। प्रशासन ने दो हॉस्टलों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है।
राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी के प्राचार्य प्रो. अरुण जोशी ने बताया कि कॉलेज परिसर में कोरोना संक्रमण के चलते कक्षाएं पहले ही बंद करा दी गई थीं। संक्रमण कम होने के बाद ही कक्षाएं सुचारु हो पाएंगी। इस समय एमबीबीएस के छात्र-छात्राओं की इंटरनल असेसमेंट भी चल रहा है। संक्रमण के चलते इंटरनल असेसमेंट की तिथि भी आगे बढ़ा दी है। अब संक्रमण कम होने पर ही परीक्षाएं होंगी।
प्राचार्य ने बताया कि  छात्र-छात्राओं के संपर्क में आने वाले सभी डाक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ व कर्मचारियों की कोरोना जांच होगी। इधर, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने बताया कि जिस ब्वायज व गल्र्स हॉस्टल से कोरोना संक्रमित मिले, उन दोनों हॉस्टलों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। उन्होंने बताया कि रविवार को 107 छात्र-छात्राओं का कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया। कुल 19 छात्र-छात्राओं में नौ छात्राओं को घर भेज दिया गया था।

0 Comments

Leave a Comment

ताजा पोस्ट