सी एम ने कोरोना वेरिएंट के मद्देनजर दिए दिशा निर्देश

 

    देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के मंडराते खतरे को देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कोविड टेस्टिंग को बढ़ाने और कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग को सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए हैं। सी एम ने आज के जिलाधिकारियों के साथ एक बैठक कर इस संबंध में विस्तार से समीक्षा की । मुख्यमंत्री ने अपनी बैठक में समस्त जिलाधिकारियों को निर्देश दिया कि राज्य में संपूर्ण वैक्सीनेशन के लक्ष्य को अनिवार्य रूप से प्राप्त कर लिया जाये । उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के संबंध में केंद्र सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी को सख्ती से पालन किया जाये । 'हर घर दस्तक अभियान' को पूरी क्षमता के साथ चलाया जाए ताकि हर किसी को वैक्सीन की दोनों डोज अवश्य लग जाए।

     इस बैठक में स्वास्थ्य सचिव डॉ पंकज पांडे ने बताया  कि राज्य में कोरोना वायरस के वैरिएंट के मद्देनजर पर्याप्त व्यवस्था की जा रही है ।उन्होंने बताया कि शत प्रतिशत पहली डोज लगवाई जा चुकी है और दूसरी डोज भी 65% दी जा चुकी है । कार्य लगातार प्रगति पर है और निकट भविष्य में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन का लक्ष्य पूर्ण कर लिया जाएगा।

 इस अवसर पर  स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत मुख्य, सचिव डॉ एसएस संधू प्रमुख सचिव आनंद वर्धन मुख्य सचिव अभिनव कुमार आदि सहित अनेक अधिकारीगण उपस्थित रहे ।   

0 Comments

Leave a Comment

ताजा पोस्ट