उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आज दिल्‍ली में भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा एक अहम बैठक करने वाले हैं

 उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आज दिल्‍ली में भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने एक अहम बैठक करने वाले हैं। इस बैठक में राज्‍य के वरिष्‍ठ नेता शामिल हो रहे हैं। पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष भी उत्‍तर प्रदेश का दौरा कर चुके हैं। गौरतलब है कि राज्‍य विधानसभा की 403 सीटों के लिए अगले वर्ष चुनाव होने हैं। हालांकि इसकी कोई तारीख अब तक तय नहीं की गई है। वहीं इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अपील की है कि देश में बढ़ते ओमिक्रोन के मामलों के मद्देनजर विधानसभा चुनाव को आगे टाल दिया जाए। हाईकोर्ट के इस बयान के बाद मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त ने कहा था कि वो राज्‍य का दौरा कर इस पर कोई अंतिम फैसला लेंगे।

वर्तमान में भाजपा की विधानसभा में 318 सीट हैं, जबकि दूसरे नंबर पर समाजवादी पार्टी है और तीसरे नंबर पर बहुजन समाज पार्टी है। इस अहम मुद्दे पर आज चुनाव आयोग और केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के अधिकारियों के बीच बैठक भी होनी है, जिसमें चुनाव को आगे टालने पर कोई फैसला लिया जा सकता है। 

0 Comments

Leave a Comment

ताजा पोस्ट