मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक के मसले पर कहा की पंजाब सरकार पूरी तरह से एक्सपोज हो गई है

उत्तराखंड- उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक के मसले पर पंजाब की कांग्रेस सरकार को बोला कि पंजाब सरकार पूरी तरह से एक्सपोज हो गई। पीएम की सुरक्षा में चूक संयोग नहीं बल्कि साजिश थी। उन्होंने आरोप लगाया कि साजिश के तार कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से जाकर जुड़ते हैं।


मुख्यमंत्री ने कहा कि स्टिंग ऑपरेशन में स्पष्ट सुना जा सकता है कि स्थानीय एसएचओ और डीएसपी (सीआईडी) को प्रधानमंत्री रूट पर रुकावट की जानकारी थी। जानकारी होने के बावजूद आला अधिकारियों ने इसे अनदेखा किया और कोई कार्रवाई नहीं की। इससे पता चलता है कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में पंजाब सरकार की लापरवाही नहीं बल्कि मिलीभगत थी। स्थानीय पुलिस, स्थानीय सीआईडी और इंटेलीजेंस ने भी कुछ दिन पूर्व ही प्रधानमंत्री के रूट पर सुरक्षा चूक पर अपनी रिपोर्ट दी थी। इस रिपोर्ट पर पंजाब सरकार कुंडली मार कर बैठ गई। उन्होंने सिद्धू और हरीश रावत के बयानों की आलोचना भी की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि खुफिया विभाग की टीम ने बताया था कि प्रधानमंत्री रैली में गड़बड़ी होने जा रही है। खालिस्तान गुट भी रैली के खिलाफ सक्रिय था। मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी से घृणा करते-करते कांग्रेस देश से, प्रधानमंत्री के पद से, संविधान, सेना, सुरक्षा व राष्ट्रहित से ही घृणा करने लगी है। पीएम की सुरक्षा में साजिश के तार राजनीतिक रूप से सीधे कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से जाकर जुड़ते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि इससे पहले भी पुलवामा पर सियासत कर पाकिस्तान को क्लीन चिट देना सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल, बालाकोट पर सबूत मांगाना और बार-बार पाकिस्तान और चीन के प्रोपेगंडा के साथ सुर से सुर मिलाना केवल एक व्यक्ति से नफरत करते करते यह कांग्रेस की आदत बन चुकी है।

मुख्यमंत्री ने चारधाम आलवेदर रोड, भारत माला प्रोजेक्ट, ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल मार्ग, बागेश्वर टनकपुर रेल लाइन, लखवाड़ जल विद्युत परियोजना, केदारनाथ व बदरीनाथ की पुनर्निर्माण परियोजना व राज्य सरकार की होम स्टे योजना, 24 हजार खाली पदों को भरना समेत राज्य सरकार की कई उपलब्धियों का जिक्र किया। उन्होंने उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड के मध्य परिसंपत्तियों के बंटवारे का जिक्र किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड के विकास के लिए 10 साल का रोड मैप तैयार करने के लिए कहा गया है। हम इस दिशा में काम कर रहे हैं कि जब उत्तराखंड को 25 वर्ष होंगे तब हमारा राज्य देश का अग्रणीय राज्य होगा। मुख्यमंत्री ने पत्रकार वार्ता में चुनावी नारे और अभियान- ‘किया है, करती है, करेगी सिर्फ़ भाजपा’ का शुभारंभ किया।

 पत्रकार वार्ता में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक, त्रिवेंद्र सिंह रावत व तीरथ सिंह रावत उपस्थित थे।

0 Comments

Leave a Comment

ताजा पोस्ट