वाराणसी के जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि वाहन रैली और जुलूस आगामी 22 जनवरी तक जिले में प्रतिबंधित रहेगा

उत्तर प्रदेश वाराणसी के जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल राज शर्मा ने रविवार को बताया कि राजनीतिक दलों का रोड शो, पदयात्रा, साइकिल / बाइक / वाहन रैली और जुलूस आगामी 22 जनवरी तक जिले में प्रतिबंधित रहेगा। निर्वाचन आयोग द्वारा पुनः समीक्षा के पश्चात आगे के लिए निर्देश जारी किए जाएंगे। राजनीतिक दलों, संभावित उम्मीदवारों और अन्य समूहों द्वारा भौतिक रूप से की जाने वाली निर्वाचन संबंधी रैलियां भी 22 जनवरी तक प्रतिबंधित रहेंगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि निर्वाचन आयोग द्वारा राजनीतिक दलों के लिए अधिकतम 300 व्यक्तियों या हाल की क्षमता के 50 प्रतिशत अथवा राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा अनुमन्य सीमा के अंतर्गत इनडोर मीटिंग की अनुमति प्रदान की गई है।आयोग द्वारा राजनीतिक दलों से कोविड अनुरूप व्यवहार एवं निर्वाचन संबंधी समस्त गतिविधियों के दौरान आदर्श आचार संहिता के समस्त निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित कराए जाने की अपेक्षा की गई है। आयोग द्वारा यह भी अवगत कराया गया है कि बीती 8 जनवरी को चुनाव के संचालन के लिए जारी संशोधित व्यापक दिशानिर्देश में उल्लिखित अन्य निर्देश यथावत लागू रहेंगे।

0 Comments

Leave a Comment

ताजा पोस्ट