पांच जिलों में रविवार को नहीं मिला कोई नया कोरोना केस

उत्तराखंड : राज्य के पांच जिलों में रविवार को कोरोना का एक भी नया मरीज नहीं मिला। पिछले करीब छह महीनों में पहली ऐसा हुआ जब पांच जिलों अल्मोड़ा, बागेश्वर, पौड़ी, टिहरी और पिथौरागढ़ में कोविड -19 के कोई नए मामले दर्ज नहीं किए गए है। 
स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार रविवार को उत्तराखंड में कोरोना के 112 नए मामले सामने आए, वहीं पांच मरीजों ने महामारी से दम तोड़ दिया। अल्मोड़ा, बागेश्वर, पौड़ी, पिथौरागढ़ और टिहरी जिले में कोरोना का एक भी नया मरीज सामने नहीं आया है। जबकि उत्तरकाशी जिले में एक, रुद्रप्रयाग व चम्पावत में तीन और चमोली जिले में केवल छह मरीजों में ही कोरोना संक्रमण पाया गया है।
राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 94,803 हो गई है। रविवार को सबसे ज्यादा 59 देहरादून जिले में सामने आए जबकि नैनीताल में 16, उधमसिंह नगर में 13 और हरिद्वार में 11 मरीज मिले हैं। 
अब तक राज्य में 1611 लोग जान गंवा चुके हैं। राज्य में रविवार को 98 और मरीज इलाज के बाद स्वस्थ हो गए। अब तक कुल 89,552 मरीज इलाज के बाद स्वस्थ हो चुके हैं और फिलहाल इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 2354 है। कोविड-19 के 1286 मरीज राज्य से बाहर चले गए हैं। मृत्यु दर 1.7 फीसदी बनी हुई है।

0 Comments

Leave a Comment