आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स के नए कप्तान बने ऋषभ पंत, हुआ ऐलान

नई दिल्ली : आईपीएल फ्रैंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स ने साल 2021 के लिए अपना नया कप्तान चुन लिया है। चोट की वजह से बाहर हुए टीम के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर की जगह विकेट-कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम का नया कप्तान बनाया है। इस चोट के कारण अय्यर लगभग 5 महीने के लिए क्रिकेट से दूर हो गए हैं।
ऐसे में दिल्ली की कमान अब ऋषभ पंत को सौंपी गई है। ऋषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनाए जाने पर अय्यर ने अपना रिएक्शन दिया है और साथ ही इस युवा खिलाड़ी को इस पद के लिए बेस्ट बताया है।
श्रेयस को यह चोट हाल में इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज के पहले वनडे में फील्डिंग के दौरान लगी थी। दिल्ली कैपिटल्स ने मंगलवार को पंत को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी। अय्यर के चोटिल होने के बाद दिल्ली कैपिटल्स में रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे और स्टीव स्मिथ के सामने ऋषभ पंत को कप्तान पद का उम्मीदवार नहीं माना जा रहा था। 
लेकिन टीम मैनेजमेंट ने पंत पर भरोसा जताया। पंत को दिल्ली कैपिटल्स की कमान इसलिए मिली है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया दौरे से ही उनका विकेट के पीछे और बल्ले से शानदार प्रदर्शन रहा है। इस दौरान उन्होंने कई बार शानदार बैटिंग कर टीम को जीत दिलाई। हालांकि, कप्तान बनने के बाद ऋषभ पंत ने कहा कि उनका सपना पूरा हो गया है, वो हमेशा से इस टीम की कप्तानी करना चाहते थे। 
बता दें कि 23 वर्ष के ऋषभ पंत आईपीएल टूर्नामेंट के सबसे युवा कप्तान होंगे। इससे पहले उनसे छोटी उम्र का कोई भी कप्तान किसी भी टीम में नहीं बनाया गया है और वे पहले ऐसे भारतीय बल्लेबाज होंगे जिनको इतनी कम उम्र में आईपीएल टीम का कप्तान बनाया गया है। 

0 Comments

Leave a Comment

ताजा पोस्ट