हरिद्वार कुंभ: सोमवार को 11 संतों सहित मिले इतने कोरोना संक्रमित, संतों की हो रही आरटी-पीसीआर जांच

हरिद्वार : कुंभ क्षेत्र के साथ-साथ जिले में संक्रमित होने वालों की तादाद लगातार बढ़ रही है। यहां सोमवार को एसीएमओ डॉ. पंकज कुमार जैन सहित चार स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित पाए गए। इसके साथ ही 11 संतों, एक पुलिसकर्मी, बाल विकास कार्यालय में तैनात एक महिला कर्मचारी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन सभी संक्रमित कर्मचारियों को टीके की दोनों डोज लगी थी। वहीं, चार गर्भवती महिलाओं में भी कोरोना की पुष्टि हुई है।
स्वास्थ रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को हरिद्वार में 678 नए कोरोना केस सामने आए। इनमें श्री पंचायत अखाड़ा निरंजनी के छह, श्री पंचदशनाम जूना अखाड़े के तीन, श्री तपोनिधि आनंद अखाड़े और श्री पंचायती अखाड़ा बड़ा उदासीन में एक-एक संत संक्रमित पाए गए हैं।
आईआईटी रुड़की में सबसे अधिक 20, भेल में 17, सप्तसरोवर में 10, ज्वालापुर रेलवे स्टेशन पर नौ, शिवालिक नगर में आठ, मायापुर में छह, योग ग्राम में पांच, डिफेंस कॉलोनी रुड़की में पांच संक्रमित मिले हैं। अखाड़ों में 200 संतों के आरटी-पीसीआर जांच के लिए सैंपल लिए गए हैं
सीएमओ डॉ. एसके झा ने बताया कि 20 हजार 359 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। जिले में अब कोविड के 1662 एक्टिव केस हैं। 66 लोग स्वस्थ हुए हैं।

पतंजलि में भी फ़ैल रहा संक्रमण
पतंजलि के अब तक कुल 73 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। सोमवार को भी यहां पांच नए मामले सामने आए। 18 अप्रैल को पंतजलि में 39 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। ऐसे में जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है।

0 Comments

Leave a Comment

ताजा पोस्ट