अगले महीने शुरू होने वाली चारधाम यात्रा स्थगित, समय पर खुलेंगे कपाट

देहरादून : कोरोना महामारी के बाच उत्तराखंड में अगले महीने से होने वाली  चारधाम यात्रा को स्थगित कर दिया गया है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के अनुसार, कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि चारधाम के कपाट तय तिथियों को खुलेंगे, मगर फिलहाल यात्रा स्थगित रहेगी। केवल पुजारी और पुरोहित ही धामों में पूजा अर्चना करेंगे। यात्रियों को वहां जाने की अनुमति नहीं होगी। परिस्थितियों को देखते हुए आने वाले दिनों में स्थानीय निवासियों को अनुमति देने के बारे में निर्णय लिया जाएगा।
बता दें कि आज गुरुवार को एक बैठक आयोजित की गई जिसमें चार धाम यात्रा को लेकर फैसला किया जाना था। उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद के सभागार में पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज की अध्यक्षता में यह बैठक की गई।
देवस्थानम बोर्ड के मीडिया प्रभारी डॉ.हरीश गौड़ ने बताया कि मई में शुरू होने वाली चारधाम यात्रा को लेकर सरकार की फैसला लिया गया है। 

इस दिन खुलेंगे कपाट
केदारनाथ धाम के कपाट 17 मई को मेष लग्न में सुबह पांच बजे खोले जाएंगे। बद्रीनाथ धाम के कपाट 18 मई प्रातः 4:15 पर खोल दिए जाएंगे। श्री गंगोत्री धाम व यमनोत्री धाम के कपाट 14 मई को खोले जाएंगे।

0 Comments

Leave a Comment

ताजा पोस्ट