कुंभ से लौटे 83 में से 60 श्रद्धालुओं की रिपोर्ट पॉजिटिव, यहां का है मामला

मध्य प्रदेश : कोरोना महामारी के बीच इस बार महाकुंभ हरिद्वार में आयोजित हुआ, जिसका अब समापन भी हो गया। कुंभ में कई राज्यों से श्रद्धालु शामिल हुए। लेकिन अब जब वे अपने राज्य पहुंच रहे, तो कई श्रद्धालु कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं। 
ऐसा ही मामला मध्य प्रदेश के विदिशा जिले के ग्यारसपुर में देखने को मिला है, जहां  83 श्रद्धालुओं में से 60 की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें 1 की रिपोर्ट निगेटिव है, जबकि 22 के बारे में प्रशासन को कोई जानकारी नहीं है। इन 22 लोगों को प्रशासन ट्रेस करने की कोशिश कर रहा है ताकि इनका कोरोना टेस्ट कराया जा सके। जानकरी के अनुसार, ये सभी लोग अलग-अलग बसों में 11 से 15 अप्रैल के बीच हरिद्वार के लिए रवाना हुए थे और 25 अप्रैल को ग्यारसपुर लौटे हैं।
एक साथ 60 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की खबर ने स्थानीय सरकार के साथ-साथ उन सभी राज्यों को भी चिंता में डाल दिया है, जहां के श्रद्धालुओं ने कुंभ में हिस्सा लिया है। गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में पहले से ही कोरोना ने कहर बरपाया हुआ है। 
प्रशासन के अनुसार, तीर्थयात्री तीन अलग-अलग बसों में 11 से 15 अप्रैल के बीच हरिद्वार के लिए रवाना हुए थे। वापसी पर जब इनका टेस्ट कराया गया, तो 60 की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। 83 में से 22 के बारे में प्रशासन को कोई जानकारी नहीं है। अधिकारी उनका पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। 

पांच की हालत गंभीर 
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि पॉजिटिव मिले 60 में से 5 की हालत गंभीर है, उन्हें कोविड सेंटर में शिफ्ट किया गया है। इसके अलावा बाकी 55 संक्रमितों को होम क्वारनटीन किया गया है। एक अधिकारी ने कहा, ‘कुंभ से आने वालों पर नजर रखी जा रही है, क्योंकि आशंका है कि यदि उन्हें समय पर अलग-थलग नहीं किया गया, तो वे सुपर स्प्रेडर बन जाएंगे और कई लोगों को संक्रमित कर देंगे।'

0 Comments

Leave a Comment

ताजा पोस्ट