अगले आदेश तक प्रदेश में सभी सरकारी और निजी विश्वविद्यालय रहेंगे बंद, जारी हुए आदेश

देहरादून : उत्तराखंड में कोरोना के फैलते संक्रमण को देखते हुए प्रदेश में सभी सरकारी और निजी विश्वविद्यालय और डिग्री कालेज तत्काल प्रभाव से अगले आदेशों तक बंद रहेंगे।  सोमवार को शासन की ओर से इसका आदेश जारी किया गया है। कोरोना संक्रमण में तेजी से हो रही वृद्धि को देखते हुए सरकार ने यह कदम उठाया है। विश्वविद्यालयों और कालेजों को आनलाइन पढ़ाई जारी रखने के निर्देश दिए गए हैं। 


उच्च शिक्षा अपर सचिव एमएम सेमवाल ने सभी राज्य और निजी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों, उच्च शिक्षा निदेशक और जिलाधिकारियों को सोमवार को इस संबंध में आदेश जारी किया। आदेश में कहा गया है कि बीती एक मार्च से सभी विश्वविद्यालयों और डिग्री कालेजों को आफलाइन पढ़ाई जारी रखने के आदेश दिए गए थे। अब कोविड-19 का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में शिक्षण संस्थानों में छात्रों को बुलाना सुरक्षा कारणों से उचित नहीं है।
अपर सचिव ने कहा कि उक्त मामले में मंथन के बाद विश्वविद्यालयों और कालेजों को अग्रिम आदेशों तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है। अलबत्ता, आनलाइन पठन-पाठन जारी रखा जाएगा। शासन ने कोरोना से सुरक्षा के मद्देनजर बीती 11 दिसंबर को जारी आदेश एवं विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की गाइडलाइन के मुताबिक कोरोना संबंधी सुरक्षा गाइडलाइन का पालन करने की हिदायत भी दी है।
बता दें कि एक मार्च में प्रदेश में सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेज को खोला गया था। लेकिन अब दोबारा से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शासन ने छात्र-छात्राओं को केवल ऑनलाइन पढ़ाई कराने के ही आदेश जारी किए हैं।

0 Comments

Leave a Comment

ताजा पोस्ट