ममता बनर्जी ने तीसरी बार ग्रहण की सीएम की शपथ, कही ये बात

पश्चिम बंगाल : बंगाल के चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने ममता बनर्जी के नेतृत्व में शानदार जीत दर्ज की। जिसके बाद ममता बनर्जी एक बार फिर राज्य की मुख्यमंत्री बन चुकी हैं। आज पश्चिम बंगाल के राजभवन में ममता बनर्जी ने तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कोविड के बढ़ते प्रकोप के बीच राजभवन में आयोजित साधारण समारोह में उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। 
कोरोना संकट काल और उसकी गाइडलाइन्स की वजह से शपथ ग्रहण समारोह छोटा ही रखा गया है। ममता बनर्जी ने अकेले ही शपथ ली है। उनके साथ किसी भी मंत्री ने शपथ नहीं ली है। ममता राजभवन में सफेद रंग की साड़ी में पहुंची थी और बांग्ला भाषा में शपथ ली। 
राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ममता बनर्जी से शपथ लेते ही कहा कि पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद होने वाली हिंसा को रोकना होगा। उम्मीद है कि मुख्यमंत्री इस दिशा में काम करेंगी। राज्यपाल ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था का राज हो, लोकतंत्र के लिए हिंसा ठीक नहीं है। 
इस पर ममता बनर्जी ने राज्यपाल को आश्वासन देते हुए बंगाल के लोगों से शांति की अपील की और कहा, ‘मैं हिंसा कतई बर्दाश्त नहीं करूंगी। और ऐसा करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। कोशिश होगी कि आज के बाद ऐसी घटना ना हो।’ मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता कोविड-19 से लड़ना है। 
पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य, निवर्तमान सदन के नेता प्रतिपक्ष अब्दुल मन्नान और माकपा के वरिष्ठ नेता बिमान बोस को कार्यक्रम का निमंत्रण भेजा गया था। ममता के मंत्री 6 मई यानी कल शपथ ले सकते हैं।
बता दें कि बंगाल में चुनाव खत्म होने के बाद अब तक कई लोगों की हत्या कर दी गई है। जिसके बाद ममता बनर्जी ने कहा है कि वे शांति के पक्ष में हैं और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

प्रधानमंत्री ने दी बधाई 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ममता बनर्जी को पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर बधाई दी है। पीएम ने ममता को टैग करते हुए ट्वीट में लिखा, "पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर ममता दीदी को बधाई।"

0 Comments

Leave a Comment

ताजा पोस्ट