टिहरी के पिपोला गाँव के तीन जगहों पर बादल फटा, फसलों को पहुंचा भारी नुकसान

टिहरी : उत्तराखंड के अलग अलग जिलों में पिछले दिनों से लगातार बादल फटने का सिलसिला जारी है। जिलों में लगातार बारिश हो रही है। जिसके कारण बादल फटने की खबरे आ रही हैं। गुरुवार देर रात नई टिहरी में जाखणीधार ब्लॉक के ढुंगमंदार पट्टी के ग्राम पिपोला (ढुंग) में तीन अलग-अलग जगहों पर बादल फट गया। तीनों जगहों का नाम अनगढ़ नामे तोक, डांग नामे तोक और कैलानामे तोक है।
घटना गुरुवार शाम की है जब मूसलाधार बारिश के बाद पिपोला गाँव के तीन जगहों पर बादल फट गया। बादल फटने से नालों का पानी उफान पर आ गया और खेत व फसलों को भारी नुकसान हुआ। वहीं, कई संपर्क मार्ग भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। फिलहाल जनहानि और पशुहानि की कोई  सूचना नहीं मिली है। 
पिपोला की प्रधान शोभा बडोनी ने बताया कि बारिश का पानी खेतों में घुस गया है। जिसे गेहूं की फसल पूरी तरह से बर्बाद हो गई है। गदेरे में अत्याधिक पानी और मलबा आने से दो पैदल पुलिया और गांव का संपर्क मार्ग भी क्षतिग्रस्त हो गया है। विद्युत आपूर्ति बाधित होने के कारण अन्य नुकसान का पता नहीं लग पा रहा है। जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ। 
उन्होंने बताया सेंदुल रजाखेत प्रताप नगर मोटर मार्ग पर सुनहरीगाड़ से लौट रहा एक मिनी ट्रक पिपोला के पास मलबे की चपेट में आ गया है। ट्रक में सवार वाहन चालक और दो अन्य मजदूर सुरक्षित बच निकले हैं। 
बता दें कि चार मई को चमोली जिले के घाट ब्लाक में भी तीन जगह बादल फटा था। इस दौरान तीन लोग अपने घरों में फंस गए थे। जबकि कई मकान, दुकानें और वाहन मलबे में दब गए थे। सूचना पर एसडीआरएफ, पुलिस टीम और तहसील की आपदा प्रबंधन की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू कर करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद तीनों लोगों को सुरक्षित निकाला था।
इससे पहले तीन मई को उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग जिले के गांवों में बादल फटा था। घटना में कई घरों में मलबा घुस गया था और कई घर मिट्टी में दब गए थे। 

0 Comments

Leave a Comment

ताजा पोस्ट