कोरोना संकट में बेसहारा बुजुर्गों का सहारा बनी पुलिस, लिया 22 बेसहारा बुजुर्गों को गोद

अल्मोड़ा : देशभर में कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप जारी है। इस बीच मरीजों व जरूरतमंदों की सेवा के साथ पुलिस कर्मियों ने अब बेसहारा बुजुर्गो को गोद लेने की अनूठी पहल शुरू की है। अल्मोड़ा में कप्तान पंकज भट्ट ने 'मिशन हौसला' मुहिम के तहत पुलिस ने विकासखंड में एकाकी जीवन जी रहे 22 बुजुर्गो का जिम्मा उठा उन्हें महासंकट में हौसला दिया है।
दरअसल, कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच बुजुर्गो की सेवा के लिए डीजीपी अशोक कुमार ने 'मिशन हौसला' शुरू किया है। अल्मोड़ा में एसएसपी पंकज के निर्देशन में रविवार को भजरौजखान थाना क्षेत्र से इसकी शुरूआत कर पुलिस ने एक बार फिर मिसाल पेश की। एसओ भतरौजखान अनीस अहमद ने थाना क्षेत्र के 22 बेसहारा बुजुर्गो को गोद लिया। टोटाम, डबरासौराल, दनपौ, देवरापानी, पनवाद्यौखन, भिकियासैंण गांव के चिह्नित इन बुजुर्गो के घर तक पहुंच पुलिस कर्मियों ने राशन, जीवन रक्षक दवाएं आदि सामान पहुंचाया। मुहिम में एसओ अनीस के साथ ही एसआइ देवेंद्र सामंत व हेमा कार्की, कांस्टेबल भूपेंद्र बिष्ट, नवीन पाडे, सतपाल सिंह, जीवन फुलारा, हेम भट्ट आदि शामिल रहे। बुजुर्गो को सैनिटाइजर, मास्क आदि बांट साफ सफाई व संक्रमण से बचाव को जागरूक किया।
उन्हें आगे भी मदद का पूरा आश्वासन दिया गया। बताया कि किसी भी सामान या दवा की जरूरत पड़ने पर ग्राम प्रधान को बताएं। ताकि थाने तक सूचना मिलने पर त्वरित राहत सामग्री पहुंचाई जा सके।

0 Comments

Leave a Comment

ताजा पोस्ट