रुद्रपुर में इस गत्ता फैक्ट्री में लगी आग, करोड़ों का नुकसान का अनुमान

रुद्रपुर : रुद्रपुर के सिडकुल की गत्ता बनाने वाली मीरा इंडस्ट्रीज में अज्ञात कारणों के चलते फैक्ट्री में खतरनाक आग लग गई। इससे करोड़ों का मशीन, गत्ता समेत अन्य सामान जलकर राख हो गया। सूचना पर पहुंचे दमकल के वाहनों ने चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। फिलहाल आग से हुए नुकसान का आकंलन किया जा रहा है। मगर नुकसान का अनुमान करोड़ों को छू रहा है।
जानकारी के मुताबिक, सेक्टर चार, प्लाट 27 स्थित मीरा इंडस्ट्रीज गत्ता बनाने का काम करती है। सुबह की शिफ्ट में कर्मचारी काम कर रहे थे। तभी नौ बजे के आसपास अचानक से गत्ते में से धुआं आता देख सब हैरान रह गए। थोड़ी देर में आग लग गई। देखते ही देखते आग की लपटें भीषण हो गईं।
काम कर रहे कर्मचारियों ने आग बुझाने का प्रयास किया। लेकिन देखते ही देखते आग की तेज लपटें उठने लगी। इस पर फैक्ट्री में काम कर रहे कर्मचारियों ने एमडी निखिल के साथ ही पुलिस और फायर विभाग को सूचना दी। सूचना मिलते ही सीएफओ वंश बहादुर यादव के नेतृत्व में सिडकुल और रुद्रपुर फायर के पांच वाहन पहुंच गए। साथ ही सिडकुल की अलग अलग कंपनियों से भी फायर के तीन वाहन पहुंच गए। करीब चार घंटे तक फायर के आठों वाहनों ने कड़ी मशक्कत की। जिसके बाद जैसे तैसे आग पर काबू पाया गया।  
सीएफओ वंश बहादुर यादव ने बताया कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। बताया कि आग से करोड़ों रुपये के नुकसान होने की आशंका है। बताया कि आकंलन के बाद ही आग से हुए नुकसान का सही जानकारी मिल सकेगी।

0 Comments

Leave a Comment

ताजा पोस्ट