अल्मोड़ा के नौगांव में 28 दिन की बच्ची कोरोना पॉजिटिव, मां पहले से संक्रमित

अल्मोड़ाः उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण अब बच्चे भी शिकार होने लगे हैं। अल्मोड़ा जिले के धौलादेवी ब्लॉक के नौगॉव में 28 दिन की बच्ची की कोराना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सीएचसी धौलादेवी में बच्ची का शुक्रवार को रेपिड टेस्ट किया गया। स्वास्थ्य विभाग की ओर से हुई सैंपलिंग की रिपोर्ट आने के बाद यह खुलासा हुआ है। बच्ची की मां पहले से ही पॉजिटिव है।
बता दें कि नौगांव में कुछ दिन पहले कोरोना के लक्षण सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 92 लोगों के कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए थे। ग्राम प्रधान जानकी रौतेला ने बताया कि इसमें से 7 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें बच्ची की मां भी शामिल है। सभी संक्रमितों को होम आइसोलेट किया गया है। विकास खंड के नौगांव में कुछ दिनों पहले ग्रामीणों में कोरोना के लक्षण पाए गए थे।
सीएचसी धौलादेवी के प्रभारी पूर्व स्वास्थ्य निदेशक डॉ. ललित मोहन उप्रेती ने बताया कि मां के पॉजिटिव आने के बाद उसकी दादी व गांव के सामाजिक कायर्कर्ता खीम सिंह रौतेला बच्ची को यहां लाए थे। बच्ची का रेपिड टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
फिलहाल बच्ची में कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिखाई दे रहे हैं। चिकित्सक मां और बेटी के स्वास्थ्य पर नजर रखे हुए हैं। बच्ची के स्वांस लेने पर नजर रखी जा रही है। कोविड अस्पताल अल्मोड़ा से भी संपर्क किया जा रहा है। जरूरत होने पर मां बेटी को अस्पताल भेजा जाएगा। फिलहाल दोनों की स्थिति सामान्य है। 

0 Comments

Leave a Comment

ताजा पोस्ट