पौड़ी के गैंठीछेड़ा में झील में डूबने से भाई- बहन की मौत, गए थे ननिहाल घूमने

पौड़ी : गुरुवार को पौड़ी जिले के विकास खंड कोट के रखूण गांव के पास स्थित गेंठीछेड़ा झरने की झील में नहाने गए भाई-बहन की डूबने से मौत हो गई। घटना की सूचना पर स्थानीयों की मदद से उन्हें झरने से बाहर निकाल कर 108 की मदद से जिला चिकित्सालय लाया गया। जहां चिकित्सकों ने दोनों भाई-बहन को मृत घोषित कर दिया। 
जानकारी के अनुसार, पौड़ी ब्लाक के सिरोली गांव के मूल निवासी प्रमोद रावत की बेटी दिव्या रावत (16 वर्ष) और अमन रावत (14 वर्ष) अपने ननिहाल कोट ब्लाक स्थित रखूण गांव गए थे। जहां वे शाम को गेंठीछेड़ा झरने की झील में नहाने के लिए चले गए। साथ में रिश्तेदार ईशा भी गई थी। गैंठीछेड़ा के समीप नमन का फैर फिसलने से वह झरना में जा गिरा।
दिव्या ने जब उसे बचाने की कोशिश की तो दोनों ही पानी में डूब गए। साथ गई ईशा ने घटना की जानकारी गढ़खेत बाजार में स्थानीयों को दी। ग्रामीणों के घटनास्थल पर पहुंचने से पहले ही दोनों की मौत हो गई। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने बच्चों को झील से निकालकर 108 की मदद से जिला अस्पताल पौड़ी उपचार के लिए पहुंचाया। लेकिन डाक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।
जिला चिकित्सालय पौड़ी के चिकित्सा अधीक्षक डा. गौरव रतूड़ी ने बताया कि अस्पताल पहुंचने से पहले ही दोनों बच्चों की मौत हो चुकी थी। चिकित्सक राहुल की ओर से बताया गया है कि दोनों बच्चों के फेफड़ों में पानी भर गया था बहुत प्रयास करने के बाद भी दोनों बच्चों को बचाया नहीं जा सका। वहीं, हादसे की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 
दिव्या व अमन के पिता प्रमोद रावत असम राइफल में सेवारत हैं। वे इस समय मणिपुर में तैनात हैं। माता निर्मला देवी गृहणी हैं। जबकि मामा अनिल सिंह कोट ब्लाक में भाजपा के मंडल अध्यक्ष हैं। 

0 Comments

Leave a Comment

ताजा पोस्ट