फर्जी कोरोना जांच मामला: लाल चंदानी लैब ने हाईकोर्ट में दायर की याचिका, बुधवार को हो सकती है सुनवाई

नैनीताल : हरिद्वार महाकुंभ कोविड जांच फर्जीवाड़ा मामले में आरोपी कंपनी मैक्स कॉर्पोरेट सर्विसेज के बाद अब लाल चंदानी लैब भी हाईकोर्ट पहुंच गई है। लैब की ओर से दायर याचिका में एफआईआर निरस्त करने तथा अदालत के आदेश पर जांच में पूरा सहयोग करने की बात कही गई है। साथ ही गिरफ्तारी पर भी रोक लगाने की मांग की है। बुधवार को मामले की सुनवाई हो सकती है। 
मामले के अनुसार लाल चंदानी लैब निदेशक मंडल की ओर से हाईकोर्ट में दायर याचिका में कहा गया है कि उनकी लैब आईसीएमआर से मान्यता प्राप्त है। मैक्स की ओर से लैब को जो काम दिया गया उसे उन्होंने जिम्मेदारी से पूरा किया है। लैब में करीब 12 हजार जांचें की गईं, जिनमें किसी भी प्रकार का कोई फर्जीवाड़ा नहीं हुआ है। लैब के अनुसार उसका अनुबंध सरकार से नहीं है बल्कि मैक्स कॉरपोरेट से है। महाकुंभ के दौरान उनकी ओर से जो भी आरटीपीसीआर जांचें की गईं उसका पूरा रिकॉर्ड सुरक्षित है। कंपनी ने साफ कहा है, उनके पास कोविड टेस्ट के सारे रिकॉर्ड हैं, लिहाजा प्राथमिकी को निरस्त किया जाय।
उल्लेखनीय है पिछले सप्ताह मुख्य चिकित्सा अधिकारी हरिद्वार द्वारा नगर कोतवाली के मैक्स व लाल चंदानी कंपनी व नलवा लेब्रोट्रीज के के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ आपदा प्रबंधन एक्ट के साथ 420,467,468,128 समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। 

एसआइटी कर रही मामले की जांच
मामले में जांच के लिए एसआइटी भी बना दी गई है। जांच के लिए सीडीओ के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम भी गठित की गई है। मामले में सीएमओ डा. शंभू झा और मेलाधिकारी डा. अर्जुन सिंह सेंगर के बयान भी दर्ज हो चुके हैं, जबकि टेंस्टिंग कंपनी के अधिकारियों को हरिद्वार तलब किया गया है।

0 Comments

Leave a Comment

ताजा पोस्ट