हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुचीं उत्तराखंड सरकार, शासकीय प्रवक्ता में की ये पुष्टि

उत्तराखंड : उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू कराने को लेकर अभी भी कशमकश जारी है। अब इस मामले में राज्य सरकार हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची गई है। राज्य सरकार की योजना थी कि 1 जुलाई से 3 जिलों के लिए चार धाम यात्रा को शुरू कर दिया जाए लेकिन नैनीताल हाई कोर्ट राज्य सरकार की तैयारियों से संतुष्ट नहीं थी। जिसके चलते हाई कोर्ट ने चारधाम यात्रा पर 7 जुलाई तक की पाबंदी लगाई है।
हाई कोर्ट ने सरकार के अब से पूर्व लिए गए उन सभी आदेशों को रद्द कर दिया जिनमें चार धाम यात्रा खोलने का निर्णय लिया गया था। वहीं, अब अपने न्याय विभाग से राय शुमारी करने के बाद उत्तराखंड सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंची है। सरकार ने उत्तराखंड हाई कोर्ट के ऑर्डर को चुनौती दी है। 
शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने सुप्रीम कोर्ट में दावा किया है कि यात्रा के लिए पुख्ता व्यवस्था की गई है। यह भी कहा गया है कि चारधाम यात्रा उत्तराखंड के लिए जरूरी है।

7 जुलाई को हाईकोर्ट में होगी सुनवाई
उत्तराखंड हाईकोर्ट ने चारधाम यात्रा पर 7 जुलाई तक रोक लगाई है। इसी दिन मामले पर फिर सुनवाई होनी है। हाईकोर्ट ने सरकार को 7 जुलाई को दोबारा से शपथपत्र दाखिल करने को कहा है। कोर्ट ने चार धामों की लाइव स्ट्रीमिंग भी करने को कहा था, जिससे श्रद्धालु घर से ही उनके दर्शन कर सकें।

0 Comments

Leave a Comment

ताजा पोस्ट