रेलवे बोर्ड ने देहरादून से इन दो ट्रेनों के संचालन को दी अनुमति, इस दिन से होगा संचालन

देहरादून : राजधानी देहरादून से इंदौर और उज्जैन एक्सप्रेस के संचालन को रेलवे बोर्ड ने मंजूरी दे दी है। रेल मंडल मुख्यालय के अनुरोध पर रेलवे बोर्ड ने मंजूरी दी है। इंदौर एक्सप्रेस का संचालन 23 जुलाई से और उज्जैन एक्सप्रेस का संचालन 27 जुलाई से किया जाएगा।
रेलवे अधिकारियों के मुताबिक इंदौर एक्सप्रेस सप्ताह में दो दिन शुक्रवार और शनिवार को चलेगी। जबकि उज्जैन एक्सप्रेस मंगलवार और बुधवार को संचालित की जाएगी। बता दें कि इंदौर और उज्जैन एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन नहीं होने से दिल्ली मथुरा झांसी आगरा भोपाल उज्जैन इंदौर समेत मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों को जाने वाले यात्रियों को बहुत परेशानी हो रही थी जिसको देखते हुए मंडल मुख्यालय की तरफ से उत्तर रेलवे और रेलवे बोर्ड को दोनों ट्रेनों के संचालन के लिए प्रस्ताव भेजा गया था। माना जा रहा है कि अब सिर्फ सहारनपुर पैसेंजर एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन होना बाकी है जिसको जल्द शुरू किया जा सकता है। 
बता दें इंदौर और उज्जैन एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन नहीं होने से नई दिल्ली, मथुरा, आगरा, झांसी, भोपाल, उज्जैन, इंदौर समेत मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों को जाने वाले यात्रियों को दिक्कतें हो रही थीं। इसको देखते हुए मंडल मुख्यालय की ओर से उत्तर रेलवे और रेलवे बोर्ड को दोनों ट्रेनों के संचालन को लेकर प्रस्ताव भेजा गया था। देहरादून से अब सिर्फ सहारनपुर पैसेंजर एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन शुरू होना बाकी है। दोनों ट्रेनों को सुबह 5:50 पर इंदौर और उज्जैन के लिए रवाना किया जाएगा।

0 Comments

Leave a Comment

ताजा पोस्ट