राज्य सरकार ने एक हफ्ते और बढ़ाया कोविड कर्फ्यू, 9 बजे तक खुल सकती है सभी दुकानें

देहरादून : उत्तराखंड में राज्य सरकार ने एक बार फिर 27 तक कोविड कर्फ़्यू को बढ़ा दिया है। साथ ही कई रियायतें भी दी गई हैं। कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने सरकार के इस फैसले की जानकारी देते हुए बताया कि अब राज्य के मैदानी क्षेत्रों से पर्वतीय क्षेत्रों में आवाजाही के लिए कोरोना जांच की निगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता समाप्त कर दी गई है। अब राज्य वासी कहीं पर भी बिना किसी रोक-टोक के आ जा सकेंगे। साथ ही सुबह 8:00 से रात को 9:00 बजे तक तमाम दुकानें खुली रहेंगी। 
50 प्रतिशत क्षमता के साथ सिनेमा हॉल और वाटर पार्क खोलने की अनुमति भी दे दी गई है। हवाई मार्ग से आने वाली जिन यात्रियों को वैक्सीन की दोनों डोज़ लग चुकी हैं, उन्हें भी आने की अनुमति दी गई है। लेकिन  वहीं बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों के लिए आरटीपीसीआर जांच की अनिवार्यता यथावत रहेगी। विवाह समारोह और शवयात्रा में 50 लोगों को ही शामिल होने की अनुमति रहेगी। जबकि सभी शिक्षण, प्रशिक्षण संस्थान फिलहाल बंद ही रहेंगे। ऑनलाइन कक्षाओं या डिस्टेंस लर्निंग की अनुमति होगी। कोचिंग संस्थान फिलहाल 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही चलेंगे। सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, शैक्षिक, सांस्कृतिक गतिविधियां फिलहाल बंद रहेंगी। सभी जिम 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे।
आपको बता दें कि पहले बाजार खुलने का समय सुबह आठ से शाम सात बजे तक था। इसके अलावा वाटर पार्क, सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स को भी 50 फीसद क्षमता के साथ खोलने की इजाजत दे दी गई है। उन्होंने बताया कि हवाई यातायात में भी छूट दी गई है, जिन व्यक्तियों ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगा ली हैं, उन्हें हवाई मार्ग से उत्तराखंड आने की अनुमति दी गई है। कोविड कर्फ्यू के शेष प्रविधान वही रहेंगे, जो वर्तमान में लागू हैं।

0 Comments

Leave a Comment

ताजा पोस्ट