देहरादून से प्रयागराज के बाद जयपुर के लिए शुरू हुई हवाई सेवा, बढ़ी यात्रियों की आवाजाही

देहरादून : उत्तराखंड में कोरोना मामलों की कमी को देखते हुए धीरे-धीरे रियायतों के साथ अनलॉक हो रहा है। एक तरफ जहां कोरोना कर्फ्यू में सभी हवाई सेवा बंद थी, तो अब धीरे-धीरे हवाई सेवाओं का विस्तार होना शुरू हो गया है। विमानन कंपनी इंडिगो बीते 18 जुलाई से प्रयागराज के लिए सेवाओं को शुरू कर चुकी है। अब देहरादून से प्रयागराज के बाद जयपुर के लिए हवाई सेवा शुरू हो रही है। जी हाँ, यानी मंगलवार से जयपुर के लिए हवाई सेवा मिलनी शुरू हो गयी।
मंगलवार सुबह जयपुर से इंडिगो विमान जौली ग्रांट एयरपोर्ट पर 10 बचकर 50 मिनट पर लैंड किया। इसके बाद 11:15 पर इसी विमान ने जयपुर के लिए फिर उड़ान भरी। इसके साथ यात्रियों की भी आवाजाही बढ़ गई है।

जांच कराने वालों को मिलेगी रिपोर्ट
जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर आ रहे बाहरी इलाकों के पर्यटकों को आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट मिल जाएगी। इसके लिए उन्हें विभागीय ईमेल आईडी पर अपनी जानकारी भेजनी होगी। जांच रिपोर्ट नहीं होने से पर्यटकों को दिक्कतें आ रही थी।
स्वास्थ्य विभाग ने संज्ञान में लेकर एयरपोर्ट पर विभागीय ईमेल आईडी उपलब्ध कराई है। यात्रियों को idspdehradun@gmail.com पर अपनी जानकारी भेजनी है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. केएस भण्डारी ने बताया कि विभागीय आईडी पर ईमेल भेजने वाले पर्यटक को जांच रिपोर्ट मुहैया कराने की व्यवस्था बनाई गई है।

0 Comments

Leave a Comment

ताजा पोस्ट